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Chinese products that are out of stock in Amazon and Flipkart will it come in stock

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वर्तमान भारत-चीन मुद्दा अब भारत में ऑनलाइन स्टोर को प्रभावित करेगा। अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट और अधिक जैसे लोकप्रिय ऑनलाइन पोर्टल जल्द ही देश में संबंधित प्लेटफार्मों पर बेचे जाने वाले चीनी उत्पादों को लेबल करना शुरू कर देंगे। यह जानने के लिए पढ़ें कि इसका क्या मतलब है और भारत में इसका क्या प्रभाव हो सकता है। अमेज़न, फ्लिपकार्ट ऑनलाइन बिकने वाले चीनी उत्पादों को लेबल करेगा इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेज़न, फ्लिपकार्ट और कई अन्य ऑनलाइन रिटेलर्स पोर्टल्स पर बिकने वाले सभी उत्पादों के साथ मूल देश दिखाना शुरू कर देंगे। इसके लिए, उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए विभाग के साथ एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई थी। आभासी बैठक में अमेज़ॅन, रिलायंस रिटेल, स्विगी, जोमाटो, बिगबास्केट, स्नैपडील और बहुत से लोग शामिल थे। वीडियो लोड हो रहा है जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए केंद्र ने हाल ही में विक्रेताओं के लिए उन सभी उत्पादों की उत्पत्ति के काउंटी का उल्लेख करना अनिवार्य कर दिया है जो सरकारी ई-मार्केटप्लेस (GeM) पर पंजीकृत हैं। “एक ऑफ़लाइन सेटिंग में, एक उपभोक्ता एक उत्पाद उठा सकता है, देख सकता है कि यह कहाँ बनाया गया था, और एक सूचित निर्णय ले सकता है। इसी तरह के विवरण ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर प्रदर्शित किए जाने चाहिए, ”एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया। विज्ञापन ई-कॉमर्स साइटों पर किसी विशेष उत्पाद पर लेबल लोगों को मूल स्थान, विशेष रूप से चीनी उत्पादों और भारतीय लोगों के आधार पर उत्पादों की पहचान करने में मदद करेगा। यदि यह सुविधा वेबसाइटों पर शामिल है, तो यह संभवतः चीन विरोधी भावनाओं के कारण चीनी उत्पादों की बिक्री को कम कर सकता है और भारतीय उत्पादों के लिए लाभ बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह निर्णय पीएम नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' अभियान को आत्मनिर्भर बनाने में भी मदद करेगा। जब इस पर अमल किया जाएगा तो इस पर कोई शब्द नहीं है, अमेज़ॅन ने सुझाव दिया है कि इसकी वेबसाइट और ऐप्स के लिए इस सुविधा को शामिल करने में 5 महीने तक का समय लगेगा। ऐसा होने पर हम आपको बताएंगे। इसलिए, देखते रहें। नवीनतम प्रौद्योगिकी की समीक्षा, समाचार और अधिक कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई: पूर्ण कवरेज.

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